Submit Guest Post Free

नमस्कार दोस्तों गंगा ज्ञान टीम की ओर से आपका स्वागत है उम्मीद है कि गंगा ज्ञान ब्लॉग आपलोगों की मदद बेहतर तरीके से कर पा रहा है। यदि हमारे ब्लॉग से सम्बंधित किसी प्रकार की शिकायत या सुझाव है तो आप हमें E-mail के माध्यम से बता सकते है।

अब मौका आपके लिए भी है आप हमसे जुड़ कर लोगो की मदद कर सकते है हम निस्वार्थ रूप से लोगो को नई – नई जानकारियों से रूबरू कराते है। यदि आपके अंदर भी किसी प्रकार का हुनर है तो उसे छुपा कर न रखे उसे लोगो के सामने प्रस्तुत करे ताकि आपकी जानकारी नई पीढ़ी के लोगो के काम आसके।

आप गंगा ज्ञान पर अपना Article (लेख) लिख कर निशुल्क पब्लिश करवा सकते है परन्तु इसके लिए हमारे टीम के द्वारा कुछ शर्त रखा गया है जिसे आप पढ़ कर समझ ले इसके बाद ही आप गंगा ज्ञान के लिए लेख लिखना प्रारम्भ करे अन्यथा शर्त के मुताबिक लेख नहीं होने पर हमारी टीम आपके लेख को पब्लिश नहीं करेंगे।

गंगा ज्ञान पर Guest Post करने का नियम 

  1. गंगा ज्ञान पर किसी भी लेख को पब्लिश करने के लिए किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं लिया जाता है।
  2. गंगा ज्ञान पर आप Internet, Computer, Mobile, Technology, Social Networking, Make Money Online, Blogging, SEO, Health Tips से सम्बंधित लेख ही पब्लिश करवा सकते है इसके अलावे अन्य Category का लेख हम अपने ब्लॉग पर पब्लिश नहीं करते है।
  3. आपका लेख बिलकुल Unique होना चाहिए यानि कही से भी Copy किया हुआ नहीं होना चाहिए।
  4. आपके लेख का Grammar सही होना अति आवश्यक है।
  5. आपका लेख Hindi या Hinglish भाषा में कम से कम 1000 शब्दों में होना चाहिए।
  6. हमारी टीम Quality Content पर ज्यादा Focus करती है जो Reader को अच्छे से और बहुत जल्द समझ में आनी चाहिए।
  7. लेख के साथ आप Text के साथ साथ Visula Content जैसे Video, Photos इत्यादि भी समिल्लित कर सकते है परन्तु ध्यान रहे Image या Video कही से कॉपी किया हुआ नहीं होना चाहिए।
  8. हर लेख के साथ एक Uniqe Image होना आवश्यक है जो लेख के Feature Image में प्रयोग किया जा सके।
  9. हमारी टीम किसी भी लेख को पब्लिश करने में 24 से 48 घंटे का समय ले सकती है।
  10. यदि इस नियम से सम्बंधित कोई सवाल हो तो आप हमें E-mail के माध्यम से बता सकते है।

गंगा ज्ञान पर Guest Post करने से क्या फायदा है 

हम निस्वार्थ रूप से लोगो की मदद करते है जिसमे हम अपने Reader से किसी भी प्रकार का कोई चार्ज नहीं लेते है आप यदि गंगा ज्ञान पर लेख लिखते है तो हम आपके लेख के बदले केवल आपको Credit देते है आप लेख के अंत में अपना छोटा सा BIO बना सकते और उसमे अपने वेबसाइट या ब्लॉग का लिंक लगा सकते जो Dofollow लिंक के रूप में रहेगा।

गंगा ज्ञान पर Guest Post कैसे Submit करे। 

हम हर लेख को पूरी तरह Review करने के बाद ही अपने ब्लॉग पर पब्लिश करते है यदि आपका लेख हमारे शर्त के अनुसार नहीं पाया गया तो हम आपके लेख को पब्लिश नहीं करेंगे। आप दो तरीको से  गंगा ज्ञान पर Guest Post पब्लिश कर सकते है।

1. Registered User बन कर – यदि आप एक Blogger है और WordPress की जानकारी है तब आप गंगा ज्ञान पर Registered User बन कर Guest Post पब्लिश कर सकते है। Registered User बनने के लिए निचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर के अपना Registration कर सकते है। ध्यान रहे Registered User बनने पर आप अपने Author Profile की Setting को पूरा कर ले जिसके साथ Gravatar का Image भी होना जरुरी है।

Register करे

2 . Email के माध्यम से – यदि आप Blogger नहीं है और आपने कभी WordPress का प्रयोग नहीं किया है तो आप   अपने लेख को हमारे E-mail पते पर भेज सकते है जिसे हमारी टीम Review कर के गंगा ज्ञान पर पब्लिश करेंगे।

 हमारा Email है – [email protected]