Paynearby App Kya Hai? और Retailers कैसे प्रयोग करे

0

Paynearby App Kya Hai और इसका प्रयोग कैसे करे। हेलो दोस्तों गंगा ज्ञान पर आप सभी का फिर से स्वागत है। आज के इस पोस्ट में India में जितने भी Retailers है जो Online Work करते है उन सभी ने Paynearby Apps के बारे मे सुना होगा और  नहीं भी सुना है तो आप यहा इस पोस्ट को पढ़ कर Paynearby App kya hai? Paynearby App Download For Mobile पूरी पोस्ट पढने वाले हैं ।

paynearby-app-kya-hai

Paynearby एक Android Application है जो भारत को डिजिटल बनाने के लिए बनाया गया है जिन मे हर Retailers को Paynearby Retailers Apps Download कर के Customers को उपयोगी हो सकते हैं पहले दुकानदार money transfer, Addhar Payment, SMS Payment, Mobile/DTH Recharge & Bill Payments, के लिए अलग अलग Apps या company की जरूरत रहती थी Technology के आते सभी काम Paynearby मे ही हो जाता हैं।

Paynearby Kya hai in Hindi?

Paynearby India’s Largest Hyperlocal Finserver Network” है जो April 2016 मे बनाया गया था, ओर Digital India की सभी services इस मे मिलेगी, इतना ही नहीं Retailers को सिर्फ़ एक बार ही Paynearby Apps Download कर के Paynearby Account Registration करवाना होगा फिर Life Time के लिए इसका उपयोग कर सकते है।

Paynearby Account Registration करने के बाद Bank Account Add करना है इस के बाद जो भी Transection होंगे ये सभी आप के बैंक अकाउंट के द्वारा होंगे | बाकी जैसे जैसे आप Transection करेंगे आप को Commission मिल जाएगा इस तरह से आप Paynearby App से पैसे भी कमा सकते हैं तो दोस्तों मुझे उम्मीद है की Paynearby App Kya Hai आपको समझ में आगया होगा।

Paynearby Apps से Retailer पैसे कैसे कमा सकते हैं?

Paynearby Apps उपयोग करने वाले retailers को Use करने से पहले Paynearby Retailers Apps के कुछ नियम का पालन करना होगा |

1. Download And Registration Paynearby Apps

सबसे पहला काम तो आप को Paynearby Apps को Play Store या Paynearby की Websites से Download करना होगा और अपनी Personal Details जैसे Mobile Numbers, Name, Address, Addhar Card, Email, Etc Add करके Registration करना होगा।

2. KYC Complete करना

Paynearby Apps Download करने के बाद Seconds Steps आता है KYC Complete करना जिन मे ( Addhar Card, PAN Card, Bank Account, ATM, ओर others Government Document को ) Upload करना होगा। अगर आप इतना काम कर लेते है तभी आप Paynearby Apps का उपयोग कर सकते हैं।

3. Start Earning

सभी steps को Follow करने के बाद आप का Paynearby Apps Use करने के लिए पूरी तरह से तैयार हो जाएगा। अब paynearby के सारे services का लाभ आप उठा सकते हैं इस के बाद जैसे-जैसे काम करते जाएंगे आप को कमिशन मिलता जाएगा।

इसे भी पढ़े 

Paynearby Retailers Apps से Commission कैसे मिलेगा ? 

Paynearby Apps Use करने का यही मुख्य Point है कि Paynearby Retailers Apps से Commission कैसे मिलेगा ? तो दोस्तो Paynearby मे बहुत सारी service Add की गयी है जैसे-जैसे आप उपयोग करेंगे आप को Commission मिलता रहेगा।

1. Aadhar Banking

Paynearby की पहली Services है जो Aadhar Card से पैसे Transfer करने की। Aadhar Banking की Help से Customers अपने Bank Account मे लिंक Aadhar Card number से पैसे Withdraw, Deposits, Money Transfer Etc, काम कर सकता है और Commission ले सकता है।

2. Money Transfer

Paynearby Retailers Apps Direct आप के Bank Account से Link होता है आप Retailer है तो आप के पास जब भी कोई Money Transfer के लिए आता है तो आप Paynearby App के माध्यम से Money Transfer कर के दे सकते हैं और उन के बदले मे पैसे ले सकते हैं और Paynearby भी आप को Commission देता है।

Paynearby मे ये नयी services Add किया गया है। इस मे होता ये है कि बैंक मे Register mobile Number से आप Direct payments send कर सकते हैं और ये सारा Transaction अपने Bank Account से होगा। Money Transfer, Money Withdraw ऐसे छोटे मोटे काम के लिए SNS payment Systems का उपयोग कर सकते हैं।

3. Bill Payment & Mobile/DTH Recharge

जैसे आप ने देखा होगा पहले Bill Payment और Mobile Recharge के लिए अलग अलग Apps का उपयोग करना पड़ता था लेकिन Paynearby apps आने से Bill Payment & Mobile/DTH Recharge के लिए other apps की जरूरत नहीं होती है सारा काम Paynearby apps मे ही हो जाता है और Commission भी मिलता है So Friends paynearby से पैसे कमाने के लिए ये Best Options है।

4. Bank Account खोल सकते हैं

Paynearby मे Bank Account खोलने की भी सुविधा दी गयी है तो Customers के Bank Account खोल सकते है और Commission ले सकते हैं सो ये बहुत ही अच्छा Idea है तो आप देख सकते हैं Paynearby Apps Bank के साथ Partnership कर के रखता है और bank Account भी online खोल सकते है ऐसे Options भी दिए गए है।

सिर्फ एक paynearby account मे आप बहुत सारे काम कर सकते हैं। इतना ही नहीं हाल ही मे आए update मे बहुत सारे नए features भी Payneraby में add किए गए है जिन मे आपको  paynearbuy Offers का भी लाभ मिलेगा।

1. Easy Retailers Registration

एक समय था जब paynearby Id Active करने के लिए आप को 1000 रुपया देना पडता था। लेकिन अब ऐसा नहीं है | उसको बंद कर के अब आप सिर्फ पांच steps को Follow कर के paynearby apps registration कर सकते है।

ये Paynearby Apps में आप 5 सिंपल तरीके को अपना कर अपनी पे नियर बाय आईडी एक्टिव कर सकते हैं और अपनी प्रोफाइल सेट अप कर के सभी फ्यूचर उपयोग कर सकते हैं जिन में आधार कार्ड, Pan Card, वोटर आईडी कार्ड ऐसे डॉक्यूमेंट को सबमिट करना होगा ताकि आपकी केवाईसी कंपलीट हो जाए।

2. Cash Withdraw

Paynearby Apps आप को Cash Withdraw करने की भी सुविधा देता है जिन में आप अपने बैंक में रजिस्टर मोबाइल नंबर से पैसे निकाल सकते हैं और बैंक में रजिस्टर आधार कार्ड की मदद से पैसे निकाल सकते हैं ये एक एडवांस टेक्नोलॉजी है।

3. Bill Payments

Paynearby Retailers Apps मे आप बिल पेमेंट्स कर सकते हैं जिनमें Gas, Electricity, Post-Paid Mobile Bill, Gas & Electricity Bill, Insurance, जैसे सभी बिल पेमेंट के ऑप्शन आते हैं। अगर आप Paynearby App उपयोग करते हैं तो आपको बिल पेमेंट के लिए दूसरे एप्स की जरूरत नहीं होगी और आप कस्टमर को भी कई Bill Payment कर सकते हैं इसके लिए Paynearby Apps आप को कमीशन देगा और बिल पेमेंट के साथ आप कस्टमर से भी पैसे ले सकते हैं तो एबी बहुत बढ़िया फीचर है। हर कोई उपयोग कर सकते हैं।

4 . Mobile & DTH Recharge

Paynearby Retailers Apps मे सभी टेलीकॉम कंपनी के ओर DTH Recharge भी कर सकते हैं Paynearby ने लगभग सभी टेलीकॉम कंपनी को अपने एप्स में ऐड किया है जैसे Jio, Airtel, Vodafone, Idea, Reliance, Tata Docomo, BSNL & others शामिल है। अगर आप Paynearby Apps से अपने कस्टमर को मोबाइल रिचार्ज करके देते हैं तो आपको कमीशन भी मिलेगा।

बात करे DTH रिचार्ज की तो यहां पर भी सभी टीवी रिचार्ज की कंपनी को बढ़ावा दिया है। और आप Paynearby से कोई भी डिश टीवी रिचार्ज कर सकते हैं इस मे आप paynearby promo code कोड यूज कर सकते हैं साथ में Paynearby कूपन कोड का भी लाभ ले सकते हैं।

5 . अपने Business को बढ़ावा देता है

Paynearby मे लगभग सभी फ्यूचर आ जाने से आपका बहुत सारा काम आसान हो जाता है। जिन में आप सिर्फ एक एप्लीकेशन की मदद से बहुत सारे कस्टमर को हैंडल कर सकते हैं। और आपको दो तरफ से Income होगी एक तो Paynearby App आपको कमीशन देगा।

दूसरा आप कस्टमर से सर्विस चार्ज ले सकते हैं तो डबल फायदे के साथ आप Paynearby Appa को Use कर सकते हैं और लंबे समय के बाद इसका असर बिजनेस में भी दिखने लगेगा कि आप को कितना फायदा हो रहा है और पहले से ज्यादा अपना बिजनेस कैसा चल रहा है।

6. Mobile Users आसानी से Use कर सकते हैं

Paynearby Retailers Apps बहुत बढ़िया तरीके से डिजाइन किया गया है। जिनमें कोई भी Mobile Usersआसानी से उपयोग कर सकता है। वैसे तो है कंप्यूटर के लिए सॉफ्टवेयर था लेकिन कंपनी ने इस मोबाइल का उपयोग बढ़ते हुए देखकर मोबाइल के लिए Paynearby Apps को लॉन्च किया है। जिन में यूजर फ्रेंडली इंटरफेस इस दिया गया है कोई भी काम आप अपने मोबाइल से आसानी से कर सकते हैं।

लगभग हर तरह की सर्विस का उपयोग आप मोबाइल से ही कर सकते हैं तो जिन रिटेलर को कस्टमर की भीड़ रहती है उसके लिए तेजी से काम करने में Paynearby Apps का यूजर फ्रेंडली इंटरफेस बहुत उपयोगी होगा तो यह भी बड़ा फीचर है।

7. Highest Security

Paynearby की Security बहुत बढ़िया है और अपने यूजर्स के डाटा को भी link होने से बचाता है। जिनमें आपकी सभी डीटेल्स होती है ऐसे आधार कार्ड, पैन कार्ड, बैंक अकाउंट, मोबाइल नंबर, तो यह सब को सेव रखता है और लिंक होने से बचाता है।

Paynearby App Kya hai बात करें रजिस्टर की तो जब आप रजिस्टर करते हैं तो कम से कम आप के पास तीन से चार बार OTP मांगता है तभी paynearby App को ओपन कर सकते हैं अगर किसी गलत के हाथों में आपका Paynearby Apps आ गया तो भी आपका कुछ नहीं बिगाड़ सकता है एक सिक्योरिटी PIN होता है जो आपके सिवा किसी और को नहीं पता होता है। आप को कोई नुकसान ना हो इसीलिए यह बहुत अच्छा एप्स है।

उपर आप देख सकते Paynearby Apps के बहुत सारे फीचर्स है मेरे खयाल से सभी रिटेलर को Paynearby Retailers Apps Use करना चाहिए बहुत ही अच्छा ऐप है और डिजिटल इंडिया का एक Part है जो भारत के सभी रिटेलर को डिजिटल बनाना है और अपने बिजनेस को भी एक अलग दिशा देना इस का मिशन है।

उम्मीद है की यह पोस्ट Paynearby App Kya hai, Paynearby App से Retailer पैसे कैसे कमा सकते है कि जानकारी आपको पसंद आई होगी। आप हमारे इस पोस्ट को आपने अन्य दोस्तों के साथ शेयर कर हमारा मनोबल बढ़ा सकते है ताकि इसी तरह हम नई नई जानकारियाँ आपके लिए हिंदी लिख सके। अगर आपका कोई सवाल या सुझाव हो तो आप हमें नीचे Comment Box में बता सकते हैं।

नमस्कार दोस्तों, मैं Durgesh Kumar GangaGyan.in का Part Time Writer हूँ. मुझे नई - नई टेक्नोलॉजी से सम्बंधित जानकारियां सीखना और उसके बारे में दूसरों को बताना पसंद है. GangaGyan पर मैं हरदिन कुछ नई जानकारी लिखता हूँ, आप इसी तरह हमें सहयोग करते रहे ताकि हमारा मनोबल बना रहे | धन्यवाद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here