Paynearby App Kya Hai? और Retailers कैसे प्रयोग करे

Paynearby App Kya Hai और Paynearby Retailer कैसे बने। हेलो दोस्तों गंगा ज्ञान पर आप सभी का फिर से स्वागत है। India में जितने भी Retailers है जो Online Work करते है उन सभी ने Paynearby Apps के बारे मे जरूर सुना होगा यदि नहीं सुना है तो आप यहा इस पोस्ट को पढ़ कर Paynearby Retailers App kya hai? Paynearby App Download For Mobile पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं ।

paynearby-app-kya-hai

Paynearby एक Android Application है जो भारत के Digital India के सपने को साकार करने के लिए बनाया गया है। Paynearby App के जरिये कोई भी भारतीय नागरिक या व्यापारी Cashless Transaction कर सकता है। साथ ही Money Transfer, AEPS (Aadhar Enable Payment System), SMS Payment, Mobile/DTH Recharge & Bill Payments जैसे कार्य भी Paynearby App से किया जा सकता है।

जैसे आजकल हम देखते होंगे की छोटे छोटे गाँव और कस्बो में Mini CSP खोल कर चलाये जाते है जिससे काफी मात्रा में लोग बैंक जाने के बजाये अपने आस पास ही Mini CSP में जाकर पैसे जमा निकासी करते है। Paynearby App के माध्यम से आप Mini CSP भी खोल कर अपने गाँव मोहल्ले में चला सकते है और अच्छी कमाई कर सकते है।

Paynearby Retailer App के माध्यम से आप अपने Mini CSP Bank में Aadhar Card से पैसे जमा निकासी के अलावे अन्य सभी सुविधाएँ जैसे Mobile Recharge, DTH Recharge, Money Transfer, Ticket Booking इत्यादि को भी लागू कर के कमाई कर सकते है।

Paynearby Retailer Kya hai in Hindi?

Paynearby “India’s Largest Hyperlocal Finserver Network” है जो April 2016 मे बनाया गया था, Digital India से सम्बंधित सभी Services इस App में मिलेगी, इतना ही नहीं Retailers को सिर्फ़ एक बार ही Paynearby Apps Download कर के paynearby registration करना होगा फिर Life Time के लिए वे इसका प्रयोग कर सकते है।

Paynearby Registration करने के बाद आपको अपना Bank Account Add करना होता है इसके बाद जो भी Transaction होंगे वे सभी आपके Bank Account के द्वारा होंगे। और जो पैसे आप Paynearby Wallet में प्राप्त करेंगे उसे कभी भी अपने बैंक अकाउंट में Transfer कर सकते है।

Paynearby Retailer Apps से पैसे कैसे कमायें?

Paynearby Retailer App का प्रयोग करके आप जैसे-जैसे Transaction करते जायेंगे Transaction के हिसाब से उसका paynearby commission आपको मिलता रहेगा। Paynearby Apps उपयोग करने वाले retailers को पहले Paynearby Retailers Apps के कुछ नियम का पालन करना होगा |

1. Paynearby Download and Registration

सबसे पहला काम तो आप को Play Store या Paynearby Download की Websites से Paynearby app Download करना होगा और अपनी Personal Details जैसे Mobile Numbers, Name, Address, Aadhar Number, Email etc डाल कर Registration करना होगा।

2. KYC Complete करना

Paynearby Download and Registration करने के बाद दूसरे स्टेप में आपको KYC Complete करना होगा जिसके लिए आप अपना Addhar Card, PAN Card, Bank Account, ATM, या others Government Document Upload करना होगा। अगर आप इतना काम कर लेते है तभी आप Paynearby Apps का उपयोग कर सकते हैं।

3. Paynearby Commission

सभी steps को Follow करने के बाद आप का Paynearby Apps Use करने के लिए पूरी तरह से तैयार हो जाएगा। अब paynearby के सारे services का लाभ उठा सकते हैं इस के बाद जैसे-जैसे आप इसमें Transaction करते जाते है उसके अनुसार आपको paynearby commission मिलता जाएगा। इस तरह आप Paynearby App से बहुत अच्छी खासी कमाई कर सकते है।

इसे भी पढ़े

Paynearby Retailers Apps से कितना कमाया जा सकता है?

Paynearby Apps Use करने का यही मुख्य Point है कि Paynearby Retailers Apps से Commission कैसे मिलेगा? और इससे कितना कमाया जा सकता है तो आपको बता दे Paynearby App मे बहुत सारी Services उपलब्ध है। आप जैसे-जैसे इसके Services का प्रयोग करते जायेंगे उसके अनुसार आपकी कमाई होगी।

निचे मैं Paynearby App में मौजूद कुछ Services के बारे में विस्तार से बता रहा हूँ जिनका प्रयोग करके आप Paynearby Commission प्राप्त कर सकते है।

1. Paynearby Aadhar Banking (AEPS Service)

Paynearby की पहली Services Aadhar Banking है इस Service का प्रयोग करके आप Aadhar Banking की Help से Customer के Bank Account मे लिंक Aadhar Card number से पैसे Withdraw, Deposits, Money Transfer, Balance Enquiryइत्यादि का काम कर सकते है और Commission ले सकते है।

2. Paynearby Money Transfer

Paynearby Retailers Apps Direct आप के Bank Account से Link होता है आप Retailer है तो आप के पास जब भी कोई ग्राहक Money Transfer के लिए आता है तो आप Paynearby App के माध्यम से Money Transfer कर सकते हैं और उसके बदले ग्राहक से सेवा शुल्क के रूप में कुछ पैसे ले सकते हैं। इसके अलावे जब आप Money Transfer करते है तो Paynearby भी आपको अलग से Commission देता है।

Paynearby मे एक SNS Payment Systems नाम से नयी Services Add कि गई है जिसके माध्यम से आप बैंक मे Register Mobile Number से Direct Payments Send कर सकते हैं और ये सारा Transaction आपके अपने Bank Account से होगा। Money Transfer, Money Withdraw ऐसे छोटे मोटे काम के लिए SNS Payment Systems का उपयोग कर सकते हैं।

3. Bill Payment & Mobile/DTH Recharge

जैसे आप ने देखा होगा पहले Bill Payment और Mobile Recharge के लिए अलग-अलग Apps का उपयोग करना पड़ता था लेकिन Paynearby Retailer apps आने से Bill Payment & Mobile/DTH Recharge के लिए किसी दूसरे एप्प की आवस्यकता नहीं है ये सभी काम आप Paynearby Retailer apps से ही कर सकते है।

आप अन्य लोगो का Bill Payment या Mobile Recharge , DTH Recharge करके उनसे सेवा शुल्क के रूप में अलग से Commission प्राप्त कर सकते है। यह विकल्प पैसे कमाने के सबसे बेहतर है Paynearby app की इस सेवा की मदद से आप एक दूकान भी खोल कर चला सकते है।

4. Paynearby Bank Account Opening

Paynearby मे Bank Account खोलने की भी सुविधा दी गयी है इसकी मदद से आप अपने Customers का Bank Account भी खोल सकते है और Commission ले सकते हैं। इसकी यह Service भी बहुत अच्छी है Paynearby Apps Bank के साथ Partnership कर के रखता है और bank Account भी online खोलने कीसुविधा उपलब्ध कराता है।

Paynearby की अन्य सेवाएं

सिर्फ एक paynearby account मे आप बहुत सारे काम कर सकते हैं। इतना ही नहीं हाल ही मे आए update मे बहुत सारे नए features भी Payneraby में add किए गए है जिन मे आपको paynearby offers का भी लाभ मिलेगा। आइये हम बाकी अन्य सेवाओँ के बारे में विस्तार से जानते है।

1. Easy Retailers Registration

एक समय था जब paynearby Id Active करने के लिए आप को 1000 रुपया देना पडता था लेकिन अब ऐसा नहीं है। अब आप सिर्फ पांच steps को Follow कर के paynearby apps registration कर सकते है।

Paynearby Apps में आप 5 सिंपल तरीके को अपना कर अपनी pynearby id activae कर सकते हैं और अपनी प्रोफाइल सेट कर के paynearby में मौजूद सभी paynearby features का प्रयोग कर सकते हैं जिनमें Aadhar Card, Pan Card, Voter ID card, electricity bill इत्यादि डॉक्यूमेंट को सबमिट करना होगा ताकि आपकी KYC Complete हो सके।

2. Cash Withdraw

Paynearby Apps आपको Cash Withdraw करने की भी सुविधा देता है जिसमे आप अपने बैंक में रजिस्टर मोबाइल नंबर से तथा बैंक में रजिस्टर आधार कार्ड की मदद से पैसे निकाल सकते हैं यह एक एडवांस टेक्नोलॉजी है।

3. Bill Payments

Paynearby Retailers Apps मे आप Bill Payment भी कर सकते हैं जिसमें Gas, Electricity, Post-Paid Mobile Bill, Insurance, EMI जैसी सभी बिल पेमेंट के ऑप्शन आते हैं। अगर आप Paynearby App उपयोग करते हैं तो आपको बिल पेमेंट के लिए दूसरे एप्स की जरूरत नहीं होगी।

इसके अलावे आप अपने customers का भी Bill Payment कर सकते हैं इसके लिए Paynearby Apps आप को अलग से कमीशन भी देता है और बिल पेमेंट सेवा शुल्क के रूप में आप कस्टमर से भी पैसे ले सकते हैं तो paynearby की यह भी एक बहुत बढ़िया Feature है।

4 . Mobile & DTH Recharge

Paynearby Retailers Apps मे आप सभी Mobile और DTH Recharge कर सकते हैं Paynearby ने लगभग सभी टेलीकॉम कंपनी को अपने एप्स में ऐड किया है जैसे Jio, Airtel, Vodafone, Idea, Reliance, Tata Docomo, BSNL & others शामिल है। अगर आप Paynearby Apps से अपने कस्टमर का मोबाइल भी रिचार्ज करके देते हैं तो आपको कमीशन मिलेगा।

बात करे DTH रिचार्ज की तो यहां पर भी सभी टीवी रिचार्ज की कंपनी को बढ़ावा दिया गया है। और आप Paynearby से कोई भी Dish TV Recharge कर सकते हैं इस मे आप paynearby promo code को यूज कर सकते हैं साथ में Paynearby कूपन कोड का भी लाभ ले सकते हैं।

5 . अपने Business को बढ़ावा देता है

Paynearby मे लगभग सभी फ्यूचर आ जाने से आपका बहुत सारा काम आसान हो जाता है। जिनमें आप सिर्फ एक एप्लीकेशन की मदद से बहुत सारे कस्टमर को हैंडल कर सकते हैं। और आपको दो तरफ से Income होगी एक तो Paynearby App आपको कमीशन देगा।

दूसरा आप कस्टमर से सर्विस चार्ज ले सकते हैं तो डबल फायदे के साथ आप Paynearby Appa को Use कर सकते हैं और लंबे समय के बाद इसका असर बिजनेस में भी दिखने लगेगा कि आप को कितना फायदा हो रहा है और पहले से ज्यादा अपना बिजनेस कैसा चल रहा है।

6. Mobile Users आसानी से Use कर सकते हैं

Paynearby Retailers Apps बहुत बढ़िया तरीके से डिजाइन किया गया है। जिनमें कोई भी Mobile Users आसानी से इसका उपयोग कर सकता है। वैसे तो paynearby कंप्यूटर और laptop के लिए एक वेबसाइट के रूप में काम करता था परंतु मोबाइल का प्रयोग बढ़ते देख paynearby की टीम ने मोबाइल के लिए Paynearby Apps को लॉन्च किया है। जिसमें user friendly interface दिया गया है।

आप paynearby में मौजूद सभी features और serices को अपने मोबाइल से ही प्रयोग कर सकते है। जिन रिटेलर के पास कस्टमर की ज्यादा भीड़ रहती है उसके लिए तेजी से काम करने के लिए Paynearby Apps को यूजर फ्रेंडली बनाया गया है।

7. Highest Security

Paynearby की Security बहुत बढ़िया है जो अपने यूजर्स के डाटा को leak होने से बचाता है। payneaby में मौजूद आपकी सभी डीटेल्स जैसे आधार कार्ड, पैन कार्ड, बैंक अकाउंट, मोबाइल नंबर, यह सबकुछ पूरी तरह सुरक्षित रखता है और लीक होने से बचता है।

यदि आपका मोबाइल कभी किसी गलत हाथों में चला गया तब भी आपकी पूरी जानकारी सुरक्षित है और वह आपका कुछ नहीं बिगाड़ सकता है क्योंकि paynearby आपको एक Security PIN सेट करने का विकल्प देता है जो आपके सिवा किसी और को पता नही होता है। आपको कोई नुकसान ना हो इसीलिए यह बहुत अच्छा ऑप्शन है जहां आप एक seurity pin set करके अपने paynearby app को सुरक्षित रख सकते है।

Paynearby Apps में बहुत सारे फीचर्स मौजूद है इसलिए मेरे खयाल से सभी रिटेलर को Paynearby Retailers Apps Use करना चाहिए। इसकी मदद से आप एक बड़ा business खोलकर सिर्फ एक app से उसे चला सकते है और अपने ग्राहकों को सुविधा देकर Digital India के सपने को साकार करने में सहयोग कर सकते है।

उम्मीद है की Paynearby App Kya hai, Paynearby App से Retailer पैसे कैसे कमा सकते है कि जानकारी आपको पसंद आई होगी। आप इस जानकारी को आपने अन्य दोस्तों के साथ शेयर कर के हमारा मनोबल बढ़ा सकते है ताकि इसी तरह हम और नई-नई जानकारियाँ आपके लिए हिंदी लिख सके। अगर आपका कोई सवाल या सुझाव है तो आप हमें नीचे Comment Box में बता सकते हैं।

4 COMMENTS

  1. Very NYC g sir mujhe ek baat bataaye Maine ek baar paynearby Pai I’d banaane lga Orr beech Mai chod di abb main jab bhi dubara I’d banaane ko try krta hoo to kuch aisa likha hua ata hai ki apne Jo pan number daala hai vo duplicate pan card hai or kisi dusre agent k naam par maujood hai please mujhe bataye Kiya abb Mai I’d bna sakta hoo ya nhi mere is email pte prr solution send kren please sukhdevmithu796@gmail.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here