Google Safety Center क्या हैं? Stay Safe Online

0

Google Safety Center क्या हैं?हेलो दोस्तो आप सब का गंगा ज्ञान पर फिर से स्वागत है। आज इस पोस्ट में हम आपको एक नई जानकारी देने वाले हैं। इस पोस्ट के माध्य्म से हम “Goole Safety Center”  क्या की पूरी जानकारी हिंदी में देने वाले है। अगर आप भी गूगल सेफ्टी सेंटर के बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहते है तो हमारे इस पोस्ट को जरूर पढ़ें और आपने दोस्तो के साथ शेयर करें।

google-safety-center-kya-hai

Google ने एक नया विस्तारित गूगल सुरक्षा सेंटर का शुरुआत किया हैं। इसका मकसद है लोगों की ऑनलाइन सुरक्षित रहने में मदद करना। गूगल अच्छी तरह से जानता है की जब लोग उसकी सेवाओ का प्रयोग करते हैं तो वह आपनी जानकारी के साथ Google पर भरोसा भी करते हैं। हर किसी के लिए टेक्नोलॉजी बनाने का मतलब है कि हर उस व्यक्ति की सुरक्षा करना जो उसका उपयोग करता हैं।

Google इसमे सबसे पहले नम्बर पर है इस लिए पूरी दुनिया मे गूगल पर सबसे ज्यादा लोग भरोसा करते हैं। लोंगो की Online सुरक्षा को लेकर गूगल सेफ्टी सेंटर वेबसाइड शुरुआत की हैं। ताकि वह लोगो को ऑनलाइन सिक्योर रहने में सहायता करेगा। उन्हें अपने आपको इंटरनेट पर सुरक्षित रखने की जानकारी उपलब्ध कराएगा।

Google Safety Center क्या हैं?

Google Safety Center, गूगल की वेबसाइड हैं जो सभी लोगो को सुरक्षा सम्बंधित टिप्स या ideas दिए जा सकें। इसकी मदद से आप अपने परिवार और दोस्तों को इंटरनेट पर ऑनलाइन सुरक्षित रखने में सहायता कर सकते हैं। गूगल का Safety Center बनाने का कारण यही है कि वह अपने सभी Users के लिए डाटा सुरक्षा गोपनीयता नियंत्रण और ऑनलाइन सुरक्षा जैसे महत्वपूर्ण विषयों पर लोंगो को शिक्षित कर उन्हें सशक्त बनाना चाहता हैं।

कोई भी कंपनी जब नई टेक्नोलॉजी बनाती हैं तो वह लोगो के हेल्प के लिए ही होती हैं। इस मामले में गूगल सबसे आगे हैं।

Google Safety Center Online सुरक्षित रहने में कैसे मदद करता हैं?

Google Safety Center Online सुरक्षित रहने के लिए अच्छा से अच्छा और industry-leading security जानकारी देगा और आपको online protect करेगा। यह एक ऐसा तरीका है जिसमे लोगो को यह सूचित किया जाता है की उनकी निजी जानकारी सुरक्षित हैं या नहीं हैं। अगर नही होती है तो उन्हें सुरक्षा सेटिंग्स बताई जाती हैं जिसका यूज़ करके वे अपनी निजी जानकारी को सुरक्षित रख सकते हैं।

यह आपको बताएगा कि आपकी परिवार और बच्चों क्व लिए कौन सी चीज सुरक्षित हैं और कौन सी सुरक्षित नहीं है। लोगों को उनकी गोपनीयता और सुरक्षा का प्रबंधन करने में मदद करने में गूगल हमेशा आगे रहता है। इसके लिए उसने कई उपकरण बनाए हैं और हमेशा उन पर सुधार किया है ताकि लोगों की ऑनलाइन सिक्योरिटी बना रहे।

आपको अपने सभी महत्वपूर्ण खाते Email, Net Banking, Payment Apps का एक अच्छा Password Select करना चाहिए और एक ही Password अपने दूसरे खाते पर नहीं रखना चाहिए। आपको अपना Password समय-समय पर Update करते रहना चाहिए। अपना Password बनाने के लिए Alphabet, Number और Symbols का इस्तेमाल करके एक बड़ा Password बनाना चाहिए जिससे आप सेफ रहे।

उम्मीद है कि यह जानकारी Google Safety Center क्या हैं? आपको पसंद आई होगी। आप हमारे इस जानकारी को आपने अन्य दोस्तो के साथ शेयर कर हमारा मनोबल बढ़ा सकते हैं। ताकि हम इसी तरह नई नई जानकारियाँ लिख सकें। अगर आपका कोई सवाल या सुझाव है तो आप हमें नीचे Comment Box में बता सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here