Google me New Blog Jald Rank Kaise Kare in Hindi

0

Google me New Blog Jald Rank Kaise Kare– हेलो दोस्तो गंगा ज्ञान पर आपका फिर से स्वागत है। आज के इस पोस्ट में हम आपको एक नई जानकारी देने वाले हैं। इस पोस्ट में New Blog ko Google me Fast Index कैसे करे की पूरी जानकारी हिंदी में देने वाले है अगर आप भी आपने blog ko google Jald Rank करना चाहते हैं। तो आप हमारे इस पोस्ट को जरूर पढ़ें।

blog-ko-jald-rank-kaise-kare

Google के पास Caffeine नाम का एक Web Indexing System हैं। इसकी मदद से गूगल नई पोस्ट को जल्दी सर्च में शामिल कर लेता है। इसलिए नई पोस्ट सर्च में जल्दी दिखने लगती है। यानि आपके ब्लॉग पोस्ट प्रकाशित करते ही वह गूगल सर्च में कुछ ही घंटों में दिखने लगती है। ऐसा होने का कारण है कि अधिकतर लोग गूगल पर नई खबर की तलाश करते हैं। समय के साथ, गूगल कई पेजों में से उन पेजों को सर्च में ऊपर रखता है जिनमें क्वालिटी कंटेंट (quality content) अच्छी होती है। कौन सा पेज पहले दिखाना है और कौन सा हटाना है, इस बात के लिए गूगल कुछ सिगनल्स (signals) पर भरोसा करता है।

Google me New Blog Jald Rank Kaise Kare?

क्या आपके ब्लॉग या वेबसाइड को गूगल के फर्स्ट पेज पर आने में दिक्कत हो रही हैं। ये प्रॉब्लम हर नई ब्लॉगर और वेबसाइट ओनर को होता हैं जो कि अपनी Blog ko Google par Rank करना चाहता है। Google पर वेबसाइड या ब्लॉग को फर्स्ट पेज पर लाना मुश्किल काम नही अगर आप बेसिक Seo का नॉलेज रखते है तो आपका पोस्ट भी रैंक करेगा।हिंदी भाषा मे अभी बहुत कम ब्लॉग हैं इसलिय अभी इनमें Competition English Blog के बहुत कम है। इसका एक ड्राबैक भी है हिंदी भाषा के ब्लॉग का CPC और Reader भी बहुत कम है।

इसे भी पढ़े 

Content और Blog post

Blog के लिए आप कम से कम 15 पोस्ट तैयार रखे। इस बात का विशेष ध्यान रखना चाहिए कि कोई भी पोस्ट कॉपी नही होनी चाहिए। कॉपी Content से Domain रैंक करने में दिक्कत होगी। अगर रैंक कर भी जाता है तो इसका कोई भी फायदा नही होता। Blog या Websiteको Live करने से पहले Content तैयार कर ले और Website के लिए सभी पेज का content तैयार रखें।

Fresh Content Create करें

अच्छा पोस्ट लिखने के लिए नई नई ideaफाइंड करने के लिए आपके पास बहुत सरे तरीके है जैसा की आज कल चल रहा है पेपर, मैगज़ीन पढ़ कर कोई नई चीज को आपने ब्लॉग पर पर दिखाए जो भी जानकारिया दे पूरी तरह से दे। ब्लॉग के आधार पर आप आपने पोस्ट को फाइंड करते रहिये जिसपे आप अच्छा पोस्ट लिख सके। अच्छा कॉन्टेंट यूजर को ज्यादा पसंद आता है और गूगल पर भी बहुत जल्दी रैंक करता है।

Cover Related Topic लिखे

अगर आप किसी भी विषय पर पोस्ट लिख रहे है तो आप उस टॉपिक के हरेक पहलु को लिखने की कोशिश कीजिये क्योकि अच्छा पोस्ट यूजर को पसंद आता है। अगर आप किसी कोर्स के बारे में लिख रहे है तो उस के बारे में पूरी जानकारी को कवर कीजिये। अगर आप Beauty Tips लिख रहे है तो उस टिप्स से सम्बंधित उसके फायदे और नुकसान इत्यादि की पूरी जानकारी दे। क्योकि यूजर एक पोस्ट से जुडी हुई जानकारी सर्च करता है। इस से गूगल को सिग्नल मिलेगा की आप उस पोस्ट के बारे में लिख रहे है इससे आपका Blog Google me jald Rank करेगा।

Keyword रिसर्च।

जिन शब्दों को खोज कर आपके पोस्ट को पढ़ा जा सकता है। आप उसे पोस्ट लिखने से पहले बेसिक सर्च के माध्यम से पता कर लेना चाहिए। जिसे आपके पोस्ट को सर्च में ऊपर आने का मौका मिल सकें। Keyword सर्च करने के लिए आप गूगल कीवर्ड प्लानर या अन्य टूल का प्रयोग कर सकते हैं। कम से कम 3से5 कीवर्ड का इस्तेमाल करना चाहिए।

उम्मीद है की Google me New Blog Jald Rank kaise kare की पूरी जानकारी आपको पसंद आई होगी। आप इस जानकारी को आपने दोस्तों के साथ शेयर कर के हमारा मनोबल बढ़ा सकते है ताकि हम इसी तरह नई नई जानकारियाँ आपके लिए लिख सके। आपका कोई सवाल या सुझाव हो तो आप नीचे Comment Box में बता सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here