Fmovies Proxy 2020 – Download and Watch Online Movies

Fmovies Proxy Download Free Hollywood Bollywood Movies

Fmovies Proxy – हेलो दोस्तों gangagyan पर आप सब का फिर से स्वागत हैं आज के इस पोस्ट में हम आपको movies Downloading के बारे में पूरी जानकारी हिंदी में देने वाले हैं। अगर आप भी Fmovies.com के बारे में जानना चाहते हैं तो आप हमारे इस पोस्ट को जरूर पढ़ें।

आप हमारे इस पोस्ट को पढ़ रहे है यानी आपको मूवी देखना पसंद है और आप शायद Fmovies Website की तलाश में हैं। आखिर क्यों न हो यह वेबसाइट है ही इतना खाश जिसे लोग बहुत पसंद करते है। क्योंकि इस वेबसाइट से हर प्रकार की Movies को Free Download किया जा सकता हैं तथा Online Watch भी किया जा सकता है। चाहे वह कॉमेडी मूवीज हो या एक्सन मूवीज आप Online देख सकते है या Download कर सकते हैं।

fmovies-proxy-download-movie

इस वेबसाइट पर हर महीने 1 मिलियन उपयोकर्ताओं की संख्या रहती हैं। fmovies.io पर उपयोकर्ता को हर प्रकार की Free Movies Download करने की सुविधा मिलती हैं।

Fmovies Proxy क्या है

Fmovies एक Piracy Website हैं जो गलत तरीके से Movies को leak कर के अपने वेबसाइट के माध्यम से उपयोगकर्ता को download के लिए मुफ्त में उपलब्ध करवाता है।

इंटरनेट पर ऐसी कई सारे पायरेटेड वेबसाइट मजूद है जो गैरकानूनी ढंग से मूवी को की लीक कॉपी ऑनलाइन शेयर करते है उन्ही में से एक Fmovies.com भी हैं। यह बहुत ही लोकप्रिय पायरेटेड वेबसाइट हैं। इस वेबसाइट पर आपको अपने पसंद के अनुसार मूवी डाउनलोड करने के लिए मिल जाती है।

Fmovies pe आपको हर Category और Country भाषा के अनुसार Movies देखने की सुविधा उपलब्ध रहती हैं इसके अलावे सभी पुराने फिल्में जो 2017, 2018, 2019 में release हुई है उन्हें भी HD Quality में इस वेबसाइट से ऑनलाइन देखा तथा डाउनलोड किया जा सकता है।

यहां पर आपको पुराने मूवी के अलावे New Movies की भी अलग-अलग भाषाओं के अनुसार Categories मिल जाते है जैसे Bollywood Movies, Hollywood, Telugu, Tamil, Malayalam Movies इत्यादि। fmovies com एक Free Movie Streaming साइट हैं।

Fmovies TV Series Download

Fmovies पर bollywood Movies, hollywood movies के अलावे TV Series एवं TV Show भी उपलब्ध है यहां पर सभी Popular TV Show अच्छे Quality में उपलब्ध है जिन्हें आप चाहे तो HD Formate में डाउनलोड कर उसे offline देख सकते साथ ही इन TV Series को इसी वेबसाइट से Online भी Watch किया जा सकता है।

यह वेबसाइट आपको सभी TV Serial उनके Episode के अनुसार डाउनलोड करने सूची उपलब्ध कर देता है उनमें से अपने पसंद के अनुसार आप किसी भी Episode चुन सकते है।

Is Safe Fmovies Proxy Website

Fmovies द्वारा प्रदान की गई Online स्ट्रीमिंग का अनुभव आपको अन्य किसी भी Online Streaming websites पर नही मिल सकता है। इसकी वेबसाइट डिजाइन से लेकर इसके सहज लेआउट तक इसकी डार्क कलर जो आंखों के लिए सुरक्षित हैं ये सभी इसके उपयोगकर्ताओं को एक अलग अनुभव देता है इसलिए लोग इस वेबसाइट को काफी पसंद करते है।

परंतु ये सभी वेबसाइट ellegal तरीके से चलाए जाते है तथा इनपर unwanted विज्ञापन भी होते जो virus के रूप में स्वयं ही run होने लगते है और हमारी कंप्यूटर स्पीड को स्लो कर देती है तथा कंप्यूटर में रखी गई निजी जानकारी को चुरा सकते है।

असली Fmovies Website तो पूर्ण रूप से सुरक्षित लगती हैं लेकिन समस्या उन विज्ञापन नेटवर्क में होती हैं जिसका वे प्रयोग करते हैं। उन विज्ञापन नेटवर्क से आपके सिस्टम से डोकोमेन्स या महत्वपूर्ण चीज लीक ही सकती हैं। इसलिए इन वेबसाइटो पर जाने से पहले आप अपने सिस्टम में एक अच्छा Antivirus तथा एक VPN इंस्टॉल कर ले जो सुरक्षा देने में आपकी मदद करते हैं।

How to Download from Fmovies ?

यदि आप इस वेबसाइट से मूवी डाउनलोड करने के बारे में सोच रहे है तो यह एक गैरकानूनी काम है जिसके लिए आपको दंडित भी किया जा सकता है इसके अलावे इन वेबसाइट से मूवी डाउनलोड करना इतना आसान भी नही है।

इन वेबसाइट पर मूवी डाउनलोड के लिए अलग-अलग सर्वर के कई लिंक दिए होते है जिसमे से original link की पहचान कर पाना मुश्किल होता है। साथ ही इसपर इतना unwanted विज्ञापन होते है जो स्वयं ही redirect कर के दूसरे पेज पर लेजाते है।

इसके अलावे इस वेबसाइट को कई देशों में ban भी किया जा चुका है इसलिए जब आप इस वेबसाइट को खोलेंगे तो हो सकता है आप इसे अपने country में न खोल सके जिसके लिए आपको एक VPN प्रयोग कर के किसी दूसरे देश के नेटवर्क से कनेक्ट होकर इस वेबसाइट पर जाना पड़ सकता है।

Fmovies New Link

इस तरह के पायरेसी वेबसाइट गैरकानूनी तरीके से किसी भी मूवी को leak कर के उसे अपने वेबसाइट पर लोड करते है जिससे मूवी बनाने वाले कंपनी को काफी नुकसान होता है। कभी कभी तो ये वेबसाइट अपनी हद भी पार कर देते है जब भी कोई नई फ़िल्म release होती है तो उसके ठीक दूसरे दिन ही उसे लीक कर के अपने वेबसाइट पर मुफ्त डाउनलोड के लिए उपलब्ध कर देते है।

सरकार तथा मूवी कंपनी के द्वारा इनपर कई बार रोक लगाए गये Court के द्वारा भी कई बार इन्हें Notice भेज कर ऐसे वेबसाइट को ban किया गया। लेकिन जब भी इनके एक वेबसाइट को ban किया जाता है तो फिर तुरंत अपना लिंक बदल कर दूसरा वेबसाइट शुरू कर देते है।

Fmovies com इसकी पहली वेबसाइट थी जिसे ban किया जा चुका है उसके बाद इस वेबसाइट के लिए कुछ इसतरह के लिंक प्रयोग किये गए है।

Www10.fmovues.Io www6.fmovies.to
www5.fmovies.cc www3.fmovieson.com
ww3.fmovie.sc www8.fmovie.cc
fmovies.taxi www5.fmovies.ac
fmovies.se fmovies. se
fmovies io fmovies ru
fmovies pe fmovies is
fmovies to fmovies ac
www5.fmovies.ag Tamilrockers.do

Fmovies को Nord VPN के साथ कैसे देखे

Nord VPN दुनिया भर के 62 देशों में 5,200 से अधिक सर्वर के साथ एक विश्वसनीय VPN Network उपलब्ध कराता हैं और इसकी कीमत 2.99 डॉलर से शुरू होती हैं। आइये जानते हैं Nord VPN का प्रयोग करके fmovies को अपने country में कैसे देखे।

Step#1- सबसे पहले https://nordvpn.com पर जाए।

Step#2- सदस्यता योजना खरीदने के लिए ‘$ 2.99 /मो के लिए प्राप्त करें’ पर क्लिक करे।

step#3- आप साइट के ऊपरी दाएं कोने में स्थित My Account Button पर Click करें।

Step#4- फिर लॉगिन पृष्ठ के नीचे स्थित Signup लिंक पर क्लिक करे।

Step#5- उसके बाद एक योजना को चुने। सभी Nord VPN योजनाएं 30 days money back guarantee के साथ आती हैं।

Step#6- फिर अपना Account बनाएं।

Step#7- उसके बाद किसी भी भुगतान विकल्प का चयन करें। Nord VPN क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड क्रिस्टोकरेंसी और कई अन्य भुगतान विधियों को स्वीकार करता हैं।

Step#8- अब Nord VPN Client Download करें और अपने डिवाइस में इंस्टॉल करें।

Step#9- उसके बाद Client लॉन्च करें और Login करें।

Step#10- अब Nord VPN सर्वर के लिए किसी भी देश को चुनकर सुरक्षित VPN कनेक्शन स्थापित करें।

Sites Like Fmovies

Fmovies लोगो के बीच बहुत ही चर्चित रहा है परंतु ऐसे कई Alternative Website है जो Fmovies Proxy जैसे ही Movies Downloading की सुविधा देते है। परंतु इनमे से सभी वेवसाइट का उपयोग करना सुरक्षित नही हैं। आपको किसी भी Online Movie Streaming वेबसाइट पर जाने से पहले उसके सर्च वैल्यू और ट्रैफिक को देख लेना चाहिए।

आप Fmovies के अलवे इसके Alternative Website जैसे- Tamilrockers, World4fre, 9xmovies, Todaypk, 7StarHD इत्यादि से भी Online Movies Downlod कर सकते है।

Fmovies Apk Download

इस वेबसाइट की एक android app भी मौजूद है जिसे smartphone users के लिए बिल्कुल mobile friendly बनाया गया है, इस application में आप किसी भी movie को Online Streaming कर सकते है तथा आप चाहे तो उसे डाउनलोड कर के अपने मोबाइल के memory पर save भी रख सकते है ताकि बाद में कभी भी इसे offline देखा जा सके।

इसके अलावे Fmovie Team के द्वारा कई Social Network पर इनका ग्रुप भी चलाया जाता है जिसमे movie का Direct Download Link उपलब्ध कराया जाता है। लोग इनके ग्रुप से जुड़ कर हर Movies की update पाते रहते है। आप चाहे तो इनके, Facebook, Whatsapp, Twitter, Instagram, Telegram इत्यादि ग्रुप से जुड़ सकते है। जिससे आपको फायदा यह होगा कि जब भी इनलोगो के द्वारा कोई नई मूवी उपलब्ध कराई जाएगई तो उस मूवी का डाउनलोड लिंक आपको प्राप्त हो जाएगा।

Fmovies Twitter

अगर आप twitter चलाते है तो आप fmovies twiter से भी जुड़ सकते है इस वेबसाइट टीम के द्वारा अलग नाम से twitter account भी चलाये जाते है जहाँ हर मूवी की अपडेट और उनका downloading link भी आपको मिल जाएगी जिससे आप आसानी मूवी डाउनलोड कर सकते है।

Fmovies Twitter

Disclaimer

भारतीय कानून के अंतर्गत किसी भी Original Content की piracy करना या piracy जैसे गैरकानूनी काम को बढ़ावा देना कानूननअपराध है। gangagyan.in इस तरह के piracy की घोर विरोध करता है। इस content को लिखने का उद्देश्य केवल लोगो को piracy जैसे गैरकानूनी कामो से जागरूक करना है न कि piracy को बढ़ावा देना है। हम सभी उपयोगकर्ता को सलाह देते है कि इसतरह के piracy website से हमेशा दूर रहे और इसका विरोध करे।

उम्मीद है कि Fmovies Proxy की जानकारी आपको पसंद आई होगी। आप इस जानकारी को अपने दोस्तों के साथ शेयर कर हमारा मनोबल बढ़ा सकते है। यदि आपका कोई सवाल या सुझाव है तो आप निचे कमेंट बॉक्स में हमसे पूछ सकते है।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here