Ezoic Review in Hindi- Double Your Adsense Earning

हेलो दोस्तों गंगा ज्ञान पर आप सब का फिर से स्वागत है। आज के इस पोस्ट में हम बात करेंगे एक ऐसे Ads Network की जो आपके वेबसाइट के इनकम को 3 गुना तक बढ़ा सकता है, जी हां हम बात कर रहे Ezoic Ads Platform की।

Ezoic-kya-hai

हर ब्लॉगर का यह सपना होता है कि उसकी ब्लॉग पर अधिक से अधिक ट्रैफिक आये जिसके जरिये वह अपने वेबसाइट के माध्यम से एक अच्छा Revenue Generate कर सके। परंतु आज इंटरनेट पर Compitition बढ़ने के कारण हर किसी के लिए यह इतना आसान नही हो पाता है और कई ब्लॉगर तो इसमें फेल भी हो जाते है।

आज के इस पोस्ट में आपको एक ऐसी Motivation मिलने वाली है जो आपके ब्लॉगिंग के फील्ड में चार चांद लगा देगा आप इस Ads Network के जरिये कम ट्रैफिक में भी एक अछि खासी Income Generate कर सकेंगे। इसमे खास बात यह है कि आप इसे कम ट्रैफिक वाले ब्लॉग पर भी आसानी से प्रयोग कर सकते है

What is Ezoic in Hindi? Ezoic क्या है?

Ezoic एक ऑनलाइन टूल है जिसके माध्यम से आप अपने वेबसाइट के revenue को बढ़ा सकते है। Ezoic Digital Publishers, Content Creators और Brands के लिए एक End-to-end Platform है। Ezoic प्रत्येक Web Publishers को अपने Advertisements, Content, Layout आदि के लिए Automated Website की Intelligence जानकारी प्रदान करता है।

यह भी पढ़े 

Ezoic Website Visitor को बेहतर ढंग से समझने के लिए Machine Learning का इस्तेमाल करता है। इसमें महत्वपूर्ण Data Collect करने और Visitor के अनुभव, SEO और Website की Earnings में सुधार करने वाले निर्णयों को Self Drive करने की क्षमता शामिल है।

Ezoic कैसे काम करता है? (How Does Ezoic Works)

Ezoic Website के Owner,Brands,Publishers और Bloggers को बहुत आसानी से अपनी Website के कुछ भागो को जोड़ने और सुधारने का कार्य करता है। इसमें महत्वपूर्ण निर्णयों को Self drive करने के लिए Artificial Intelligence का प्रयोग करके Revenue बढ़ाने और Visitors Experience को बेहतर बनाने की क्षमता है।

Publishers इसे Self drive Visitor division को Execute करने के लिए अपनी वेबसाइट की गतिविधि को तेज़ करने और सुरक्षा में सुधार करने,Web की आधुनिक mobile तकनीकों को लागू करने के लिए Ezoic का प्रयोग कर सकते हैं। Ezoic Web Publishers को Big data की Power देता है और उन्हें बहुत ही आसानी से Smart Work को Self drive करने की सुविधा प्रदान करता है जो उन्हें अपने Audience को बहुत ही बेहतर अनुभव प्रदान करने में सहायता कर सकते हैं।

Ezoic कितने प्रकार के विज्ञापन प्रदान करता हैं?

Ezoic मुख्य रूप से चार प्रकार के Ad placement की सुविधा प्रदान करता है जो की हम आपको नीचे बता रहे हैं आइये जानते है।

Native advertisement – Native advertisement का उपयोग अक्सर Social media feed या Website की Recommended content में किया जाता है।

Banner Ads – Banner Ads छवि आधारित विज्ञापन जिसका उद्देश्य उपयोगकर्ताओं को वर्तमान वेबसाइट से Advertiser की वेबसाइट पर जाने के लिए प्राप्त करना है।

Link advertisement – Link advertisement टेक्स्ट-आधारित Display ad किए गए उन विषयों की सूची जो आपकी Website की material से संबंधित हैं।

Sticky advertisement – Sticky advertisement आमतौर पर यह Sidebar या Screen पर पाए जाते हैं। यह वेबसाइट पृष्ठ के भीतर तय किया जाता हैं और उपयोगकर्ता के ऊपर या नीचे स्क्रॉल करते समय दिखाई देते हैं।

Advertisement एक Self Drive Testing Equipment के रूप में Ezoic आपको दिखता  है। प्रत्येक प्रयोग website design और Layout के विभिन्न संयोजन Device के प्रकार पर प्रदर्शित किया गया है और यह कितना पैसा बनाया गया है। और लोग आपकी साइट को कितनी देर तक ब्राउज़ करते हैं और “प्रदर्शन मीट्रिक” के साथ आने के लिए प्रत्येक यात्रा में वे कितने पृष्ठों पर क्लिक करते हैं। लेआउट का प्रतिनिधित्व करने के लिए रंगों का उपयोग करके रिपोर्टिंग अनुभाग दिखता है। Ezoic मूल रूप से आंकड़े खुद के लिए बात करने देता है और प्रदर्शन मैट्रिक्स का उपयोग करने के लिए लेआउट है।

Ezoic का प्रयोग कैसे करें?

अगर आप अपने वेबसाइट पर Ads लगा रहे हैं जैसा की Adsense Ads तो आप Ezoic के माधयम से आप आपने साइट को Revenue बढ़ा सकते हैं। Ezoic इस्तेमाल करने से पहले आपको बहुत ही आसान सा स्टेप फॉलो करना होगा।

Step#1:- पहले आपको Ezoic वेबसाइट पर आपको Registeration करना होगा जो की बिलकुल फ्री होता हैं

Step#2:- Registeration करने के बाद आपको Singup करना होगा

Step#3:- singup करने के बाद आप अपना Account जोड़ना होगा

Step#4:- आप चाहे तो अपने फ्री अकाउंट को प्रीमियम एकाउंट में अपग्रेड कर सकते हैं जिसमे आपको अधिक Features मिलेंगे।

वैसे अगर आप AdsSense  का प्रयोग कर रहे हैं तो आपकी साइट की earning बहुत काम होगी या slow होगा तो आप अपने साइट पर Ezoic का प्रयोग कर आप अपनी साइट से Earning बढ़ा सकते हैं।

उम्मीद है की Ezoic Review in Hindi- Double Your Adsense Earning का यह पोस्ट आपको पसंद आई होगी आप हमारे इस पोस्ट को आपने दोस्तों के साथ शेयर कर हमारा मनोबल बढ़ा सकते है ताकि हम इसी तरह नई नई जानकारियाँ सब के लिए लिख सके अगर आपका कोई सवाल या सुझाव हैं तो आप हमें नीचे कमेंट बॉक्स में बता सकते हैं।